rail-mobile-app-bccl.jpg

अब ?मदद? ऐप्प पर करें रेलवे की शिकायत

अगर आप रेलवे से संबंधित कोई शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास ट्विटर, फेसबुक, हेल्पलाइन या शिकायत रजिस्टर आदि की सुविधा है. अब रेलवे इससे आगे एक कदम बढ़ा रहा है. रेलवे इस महीने के अंत में ‘मदद’ (मोबाइल एप्लीकेशन फॉर डिजायर्ड असिस्टेंस ड्यूरिंग ट्रैवल) के नाम से एक मोबाइल एप्लीकेशन लाने जा रहा है, जिसके जरिये यात्री खाने की गुणवत्ता या गंदे शौचालय या किसी अन्य मुद्दे पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. इस ऐप्प के जरिये वे आपात सेवाओं के लिए आग्रह भी कर सकेंगे.

ऐप्प के जरिये संबंधित विभागों के संबंधित अधिकारियों तक सीधे शिकायत पहुंच जायेगी और ऑनलाइन कार्रवाई हो सकेगी. इस तरह से शिकायतों का पंजीकरण और निवारण की पूरी प्रक्रिया तेजी से हो सकेगी. यात्री अपनी शिकायतों की यथास्थिति और मामले में की गयी कार्रवाई की जानकारी भी हासिल कर सकेंगे. प्रस्तावित ऐप्प से रेलवे के सभी यात्रियों की शिकायतें और निवारण तंत्र एक मंच पर आ जायेंगे.



2018 © birdfeatures.in

Developed by Anichand Technology