BirdMobile app.jpg2.jpg

ये 10 हैं ऐसे ऐप्स, जो भारत में होते हैं सबसे ज्यादा डाउनलोड

 

फेसबुक

भारत में 2018 की पहली तिमाही में सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाला ऐप रहा फेसबुक। 2017 में भी यह ऐप कुल डाउनलोड्स के मामले में नंबर 1 पर था।
UC Browser

UC Browser वॉट्सऐप से भी आगे है और इस तिमाही में दूसरे नंबर पर काबिज है। इस मुफ्त ब्राउज़र में फास्ट ब्राउजिंग, डेटा सेविंग, ऐड ब्लॉकर जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। 2017 में सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाले ऐप्स में यह तीसरे नंबर पर था।
वॉट्सऐप

फेसबुक के स्वामित्व वाला वॉट्सऐप 2018 की पहली तिमाही में तीसरे नंबर पर रहा। लोकप्रिय इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप अपनी दूसरे नंबर की पोजिशन से तीसरे नंबर पर खिसक गया है।

एफबी मेसेंजर
फेसबुक का इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप- एफबी मेसेंजर ने अपनी पुरानी स्थिति को बरकरार रखा है। 2017 की तरह ही इस बार भी ऐप चौथे नंबर पर है।
SHAREit

मीडिया फाइल्स शेयर किए जाने के लिए इस्तेमाल होने वाला SHAREit ने 2018 की पहली तिमाही में पांचवे नंबर पर है।
जियो टीवी

JioTV ऐप ने अचानक ही लोकप्रियता पाई और पिछले साल सबसे आखिर में रहने वाले जियो टीवी ने इस बार अपनी स्थिति को मजबूत किया है। जियो का यह ऐप छठे नंबर पर है। जियो टीवी ऐप मायजियो ऐप सूट के साथ आता है और यूजर्स लाइव टीवी, सीरियल, मैच का मजा ले सकते हैं।
एयरटेल टीवी

एयरटेल टीवी सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाली लिस्ट में शामिल होने वाला नया नाम है। ऐप ने सातवां स्थआन हासिल किया है।
हॉटस्टार

हॉटस्टार भी सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाले टॉप-10 ऐप्स की लिस्ट में शामिल है। 2018 की पहली तिमाही में इस ऐप को आठवां नंबर मिला है।
ट्रूकॉलर

स्पैम कॉल से बचाने वाला और कई सारे अडवांस फीचर्स से लैस ट्रूकॉलर इस बार नंबर 9 पर है।
Hypstar

विडियो कम्युनिटी ऐप Hypstar पर सभी वायरल विडियो को एक साथ एक्सेस किया जा सकता है। यह ऐप पिछले साल तक इस लिस्ट में शामिल नहीं था, लेकिन अब यह टॉप-10 में आ गया है।



2018 © birdfeatures.in

Developed by Anichand Technology